Saturday, June 19, 2021
Home Feeds ऑस्ट्रेलिया जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर,ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर ने...

ऑस्ट्रेलिया जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर,ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर ने जुलाई तक ट्रैवल बबल और क्वारंटाइन हब के लिए योजना बनाई है

ऑस्ट्रेलिया: मॉरिसन सरकार एक महत्वाकांक्षी योजना पर काम कर रही है जो सिंगापुर को एक क्वारंटाइन प्रवेश द्वार, छुट्टी गंतव्य और ऑस्ट्रेलियाई, अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और व्यावसायिक यात्रियों को लौटने के लिए संभावित टीकाकरण केंद्र के रूप में स्थापित करेगी।

यह सौदा विदेशों में फंसे लगभग 40,000 आस्ट्रेलियाई लोगों के घर वापिस आने में मदद करेगा, ऑस्ट्रेलिया को सिंगापुर के नागरिकों से पर्यटन को बढ़ावा देगा और ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालयों में अंतरराष्ट्रीय छात्रों के मल्टीबिलियन-डॉलर के बाजार को किक-स्टार्ट करने का काम करेगा, जो कोरोना की वजह से रुका हुआ है!

आस्ट्रेलियाई लोगों को गृह मंत्रालय के अनुमोदन के बिना काम या अवकाश के लिए सिंगापुर की यात्रा करने की भी अनुमति होगी, बशर्ते उनके पास जॉब हो। उम्मीद जताई जा रही है इसमें न्यूजीलैंड भी शामिल हो सकता है कि तीन-तरफा ट्रेवल बबल बन जाएगा जो कि सरकार के सूत्रों को उम्मीद है कि जुलाई या अगस्त तक चलेगा ! अक्टूबर से हमारी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के एक व्यापक उद्घाटन से पहले।

मॉरिसन सरकार प्रस्ताव के विवरण पर चर्चा कर सकते हैं, ऑस्ट्रेलियाई ट्रेड मिनिस्टर डैन तेहन और सरकार के सेवा मंत्री स्टुअर्ट रॉबर्ट योजना को चला रहे है। श्री तेहन ने पुष्टि की कि उन्होंने योजना के बारे में अपने सिंगापुर के समकक्ष चान चुन सिंग के साथ चर्चा की है। “सिंगापुर ने टीकाकरण प्रमाणपत्र के प्रमाण के साथ ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करने के लिए बहुत उत्सुक हैं और हम सहमत थे कि हमारे अधिकारियों को इस पर एक साथ काम करना चाहिए,” श्री तेहन ने कहा “मैं आने वाले महीनों में सिंगापुर की यात्रा करने वाला हूं और यह चर्चाओं का एक प्रमुख विषय होगा क्योंकि हम सिंगापुर से यात्रा बुलबुला तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।”

इस योजना के तहत, सिंगापुर के नागरिक जिनका टीकाकरण हो चुका है, वे दो सप्ताह के होटल क्वारंटाइन को पूरा किए बिना कार्य, अध्ययन या छुट्टियों के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा कर सकेंगे। सिंगापुर में 2 सप्ताह का क्वारंटाइन पूरा करके तीसरे देशों के लोगो का सिंगापुर के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करना संभव हो सकता है।

न्यूज़ीलैंडर्स वर्तमान में क्वारंटाइन के बिना ऑस्ट्रेलिया की यात्रा कर सकते हैं, लेकिन न्यूजीलैंड की अनिच्छा के कारण एक दो तरफा ट्रेवल बबल रुक गया है।

दो या तीन देशों के बबल प्लान का एक महत्वपूर्ण पहलू यह है की वो बबल में शामिल देशो के डिजिटल वैक्सीन प्रमाणपत्रों को मान्यता देगा है। वैकल्पिक रूप से, एक व्यक्ति जिसने सिंगापुर में एक COVID-19 जैब प्राप्त किया और सिंगापुर द्वारा जारी “टीकाकरण का प्रमाण” प्रमाण पत्र मिला है , जिसे ऑस्ट्रेलिया मान्यता देगा, उसका ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश शीघ्र हो सकता है और संभवत: केवल एक सप्ताह के लिए होटल क्वारंटाइन, या क्वारंटाइन से बचा भी जा सकेगा !

आस्ट्रेलियाई लोगों को घर लाने और पर्यटन और व्यापार यात्रा को फिर से शुरू करने के लिए सिंगापुर का उपयोग राज्यों की होटल क्वारंटाइन प्रणालियों और संघीय सरकार की हावर्ड स्प्रिंग्स सुविधा पर दबाव को काफी कम कर देगा। आस्ट्रेलियाई लोग जिनके पास जॉब है, वे पहले से ही एक्सप्रेस प्लस मेडिकेयर ऐप के माध्यम से अपने प्रमाण पत्र का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन मॉरिसन सरकार प्रमाण पत्र को विकसित करने और इसे अन्य देशों के वैक्सीन प्रमाणपत्रों के प्रमाण के साथ अंतर-संचालन योग्य बनाने के लिए काम कर रही है।

सरकारी सेवाओं के मंत्री स्टुअर्ट रॉबर्ट ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीकाकरण रजिस्टर में “महत्वपूर्ण निवेश” का मतलब है कि सरकार “पहले टीका लगाए जाने के क्षण से सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों को टीकाकरण का प्रमाण प्रदान करने के लिए एक शानदार स्थिति में थी”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments