Saturday, June 19, 2021
Home Crime जसमीन कौर की सुदूर दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में हत्या हुई

जसमीन कौर की सुदूर दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में हत्या हुई

जसमीन कौर मामले को लेकर नई जानकारी सामने आई है। भारतीय छात्र जिस पर हत्या का आरोप है, जिसकी पहचान गुप्त राखी गई है, उसने कहानी के अपने पक्ष का खुलासा किया है,

20-वर्षीय प्रतिवादी ने खुलासा किया कि यह जोड़ी रिलेशनशिप में थी और एक आत्महत्या संधि के लिए सहमत हो गई थी। उन्होंने दावा किया कि जसमीन कौर ने खुद की जान ले ली जिसके बाद लड़के ने शरीर को फ्लिंडर्स रेंज में दफन कर दिया। समाचार रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने यह भी कहा कि सुश्री कौर के परिवार को उनके रिश्ते के बारे में पता नहीं था।

एडिलेड के स्थानीय गुरुद्वारा में में कल जसमीन कौर के लिए शोक सभा आयोजित की गई थी, जबकि उनका परिवार मौजूद नहीं था, यह सेवा अंतरराष्ट्रीय छात्र समुदाय के लिए थी।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने मंगलवार को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के फ्लिंडर्स रेंज में उनकी उथली कब्र पर ले जाने के बाद जसमीन कौर की हत्या के आरोप में एक 20-वर्षीय भारतीय छात्र को गिरफ्तार किया है।

21 साल की जसमीन कौर को आखिरी बार शुक्रवार 5 मार्च को प्लायम्टन नॉर्थ नर्सिंग होम सदर्न क्रॉस होम्स में देखा गया था और अगले दिन हिंडले स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में लापता होने की सूचना मिली थी।

सोमवार 6 मार्च को, जासूसों ने कुराल्टा पार्क के एक व्यक्ति का साक्षात्कार किया जिसने कहा कि वह पीड़ित को जानता था। पुलिस के एक बयान के अनुसार, बाद में वह व्यक्ति उन्हें हॉकर से लगभग 40 किलोमीटर उत्तर में मोरलाना क्रीक के एक इलाके में ले गया, जहाँ अधिकारियों को एक कब्र मिली!

जासूसी अधीक्षक देस ब्रे ने बताया कि वह व्यक्ति मोरलाना क्रीक में जासूसों को एक कब्र दिखाने के लिए सहमत हुआ, जहां उसने कहा कि पीड़ित को दफनाया गया था।

सुश्री कौर ने दक्षिणी क्रॉस केयर में एक ओल्ड ऐज होम वर्कर के रूप में काम करती थी । वह काम करने वालो के अनुसार वो इक बहुत ही अच्छी। लड़की थी। ओल्ड ऐज होम सीईओ डेविड मोरन ने कहा कि नॉर्थ प्लायम्टन नर्सिंग होम में रहने वाली महिलाओं के लिए हमेशा दयालु और प्यारी थीं।

आरोपी पोर्ट ऑगस्टा मजिस्ट्रेट कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा जसमीन कौर की मौत के मामले में पेश किया गया । उसने एक सफ़ेद गाउन पहना था और संक्षिप्त सुनवाई के दौरान उनका एक हाथ दीवार से लग गया था। इसके अतिरिक्त 20-वर्षीय व्यक्ति की पहचान एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र के रूप में की गई है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments